ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

कृषि विभाग मे पदस्थ अफसर की आय से अधिक सम्पत्ति मामले मे लोकायुक्त की दबिश, कार्रवाई जारी

प्रतीक मिश्रा

शहडोल। बडी खबर मध्यप्रदेश के उमरिया जिले से आ रही है यहा लोकायुक्त ने एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के अफसर के उमरिया और शहडोल के ठिकानो पर छापेमारी की गई है बताया जा रहा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने वाले अफसर एम. के. दुबे एग्रीकल्चर कृषि विभाग उमरिया मे पदस्थ है और इनकी आय से सम्पत्ति कई गुना होने की शिकायत पर कार्यवाही की गई है हम आपको बता दे कि अभी अभी शहडोल पटेल नगर स्थित निवास में लोकायुक्त रीवा ने छापेमार कार्यवाही की है लोकायुक्त की टीम SBI बैंक, पोस्ट ऑफिस समेत एलआईसी कार्यालय दस्तावेज खगालने भी पहुच गई है साथ साथ परिजनो से भी घर मे पूछताछ अभी जारी है।
शहडोल और उमरिया मे लोकायुक्त टीम रीवा के द्वारा आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर एम. के. दुबे के घर में छापामार कार्यवाही चल रही है। कृषि विभाग के भूमि संरक्षक सर्वे अधिकारी के मामूली नौकरशाह के घर लक्ष्मी की बारिश आखिर कहा से हो रही है बडा सवाल है सवाल यह भी है कृषि विभाग का आखिर कौन सा अधिकारी इस काले खेल मे नाप सकता है या जिसकी भनक लोकायुक्त टीम को लगी और विधिवत नाप दिए जा रहे है।
जानकारी के मुताबिक एम. के. दुबे के घर में लोकायुक्त टीम रीवा के द्वारा शिकायत मिलने के बाद छापामार कार्यवाही करते हुए 50 लाख रुपय की सोने की ईट बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि कई शिकायतों के बाद आय से अधिक संपत्ति के मामले पर लोकायुक्त टीम द्वारा छापा मारकर कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि कृषि विभाग में कई प्रकार के भ्रष्टाचार करते हुए करोडो रूपए का घोटाला दुबे द्वारा किया गया है। काले धन की कमाई को सोने के ईट में बदल कर रखा गया था। इस पर सवाल उठाए जाने लाज़मी है की सोने को ईट मे किस ज्वेलर्स या सुनार ने बदला। टीम शहडोल बुलेटिन इस खबर पर पूरी नजर बनाए हुए है।

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़:बार और क्लब के पांच महीने का लाइसेंस शुल्क माफ, सरकार ने 10 फीसदी बढ़ा शुल्क भी खत्म किया

Khabar 30 din

Shah Rukh Khan plays a scientist in Ranbir Kapoor, Alia Bhatt-starrer Brahmastra: report

Khabar 30 din

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर:अब स्लीपर और जनरल क्लास में भी होगा एसी; आपके पॉकेट पर नहीं पड़ेगा अतिरिक्त भार, कम खर्च में कर सकेंगे आरामदायक सफर

Khabar 30 din

India vs Pak: PM इमरान खान का नया पैतरा, पाकिस्‍तान बातचीत को राजी लेक‍िन भारत को करना होगा ये काम

Khabar 30 din

किस करवट बैठेंगे चुनावी नतीजे:ममता जीतीं तो राष्ट्रीय स्तर पर मोदी विरोध का चेहरा बन सकती हैं; हारीं तो पार्टी भी टूट सकती है, जानिए किस स्टेट में किनकी किस्मत दांव पर

Khabar 30 Din

Iran says coronavirus kills another 97, pushing death toll to 611

Khabar 30 din