ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के गांवों का विकास प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

रायपुर AIIMS में शुरू हो गई OPD, दूसरी लहर की वजह से लगी थी रोक,चेकअप के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रायपुर
  • तस्वीर रायपुर एम्स की है। OPD शुरू हुई तो सोमवार को 700 से अधिक लोग पहुंचे।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में OPD सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। 7 जून को इसके पहले दिन 700 से ज्यादा मरीज पहुंचे। एम्स की ओपीडी के लिए लोगों को ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जानकारी के मुताबिक हर दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक ब्रॉड स्पेशियल्टी विभागों में अधिकतम 50 और सुपर स्पेशियल्टी विभाग में अधिकतम 20 मरीजों चेकअप करवा सकेंगे। इस दौरान मरीज और परिजनों को कोविड-19 गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा, जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग वगैरह।

20 दिनों से बंद थी ये सर्विस
एम्स के निदेशक प्रो. डॉ. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि पहले चरण में हम लिमिटेड संख्या में ही मरीज की जांच करेंगे। ब्रॉड स्पेशियल्टी में पुराने 30 और 20 नए रोगी शामिल होंगे। इसी प्रकार सुपर स्पेशियल्टी में 10 नियमित और 10 नए रोगी शामिल होंगे। ओपीडी के लिए आने वाले लोगों को पहले https://ors.gov.in/index.html के जरिए से ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। ये लिंक एम्स की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। मरीज के साथ हम सिर्फ एक परिजन को ही आने की अनुमति दे रहे हैं। 17 अप्रैल से ओपीडी बंद थी।

हर बुधवार को ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक
स्पेशल ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक को सप्ताह में हर बुधवार को दोपहर 2 से 4 बजे के बीच डी ब्लाक स्थित सर्जरी विभाग में डॉ. राधाकृष्ण रामचंदानी के निर्देशन में संचालित किया जाएगा। एक सप्ताह की समीक्षा के बाद ओपीडी सेवाओं के बारे में पुनः निर्णय लिया जाएगा। हो सकता है इसे सप्ताह में बढ़ाया जाए, इस दौरान टेलीमेडिसिन की सुविधा पूर्व की भांति जारी रहेगी।

संबंधित पोस्ट

हाथरस: अंतिम संस्‍कार के समय मौजूद 40 लोगों को SIT ने भेजा समन

Khabar 30 din

गृह मंत्रालय ने कहा, एमनेस्टी की ​गतिविधियां क़ानून का उल्लंघन, यूरोपीय संघ ने जताई चिंता

Khabar 30 din

भारत की जेलों में कैदियों की स्थिति:एनसीआरबी की रिपोर्ट में खुलासा, हर कैदी पर रोज खर्च हो रहे 118 रुपए; देश की जेलों में 4.78 लाख से ज्यादा कैदी

Khabar 30 din

पर्यटकों को सौगात:रातापानी में झिरी के बाद आज से करमई गेट के 16 किमी ट्रैक पर भी हो सकेगी टाइगर सफारी

Khabar 30 din

30 लाख के इनामी नक्सली का छत्तीसगढ़ तबादला

Khabar 30 din

बिहार: जदयू के ख़िलाफ़ उम्मीदवार उतारेगी लोजपा, चुनाव बाद भाजपा को देगी समर्थन

Khabar 30 din