ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

बिहार विधानसभा चुनाव:तेजस्वी पर टिकट के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाने वाले राजद के पूर्व प्रदेश सचिव की गोली मारकर हत्या

पूर्णिया
शक्ति मलिक रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते थे।
  • पिता ने कहा- पार्टी ने टिकट देने के नाम पर शक्ति से 50 लाख रुपए की मांग की थी
  • शक्ति इस बार रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता था, इसी वजह से उसकी हत्या करवा दी

राजद के एससी/एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक की रविवार सुबह तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे पूर्णिया के मुर्गी फार्म रोड स्थित अपने आवास पर थे। बदमाश पीछे की दीवार फांद कर घर में घुसे और ताबड़तोड़ तीन गोलियां दाग दीं। विरोध करने पर पत्नी के साथ भी मारपीट की। जानकारी के मुताबिक, राजद नेता ने तेजस्वी यादव पर टिकट के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाया था।

परिजन शक्ति की हत्या के पीछे सियासत बता रहे हैं। शक्ति अररिया जिले के रानीगंज (सुरक्षित) सीट से राजद से टिकट के प्रबल दावेदार थे। शक्ति की पत्नी खुशबू और अन्य परिजन ने प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर टिकट के लिए कथित रूप से 50 लाख रुपए मांगने और जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप लगाया है।

खुशबू ने राजद नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, कालो पासवान, अनिल साधु और सुनीता देवी पर हत्या करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेरे पति को राजद से निकाल दिया गया। उन्हें टिकट नहीं दिया गया था। वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले थे।

शक्ति की पत्नी खुशबू से पूछताछ करते एसपी विशाल शर्मा।
शक्ति की पत्नी खुशबू से पूछताछ करते एसपी विशाल शर्मा।

तेजस्वी पर हत्या की धमकी देने का आरोप
शक्ति का मौत से पहले का एक वीडियो सामने आया है। इसमें शक्ति ने तेजस्वी यादव पर 50 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था। इसके साथ शक्ति ने कहा कि तेजस्वी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। वीडियो में शक्ति आरोप लगा रहे हैं कि तेजस्वी ने उनसे 50 लाख रुपए चंदा मांगा। एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु मुझे तेजस्वी के पास ले गए थे।

तेजस्वी ने गाली-गलौज कर घर से भगाया था
शक्ति का कहना था कि रुपए मांगे जाने पर मैंने तेजस्वी से कहा था कि सोचकर बताऊंगा। यह सुनकर तेजस्वी ने मुझे जाति सूचक शब्द कहे और घर से भगा दिया। उन्होंने कहा कि तुम्हें विधानसभा नहीं जाने देंगे। अनिल साधु और तेजस्वी ने कहा कि राजद में एक से एक खुफिया क्रिमिनल हैं। अगर तुम अपने क्षेत्र में काम करने जाओगे या अच्छा काम करोगे तो तुम्हें जान से मरवा कर फेंकवा दिया जाएगा। तुम्हें तो पता है कि मेरे पिता नेशनल लेवल के क्रिमिनल रहे हैं।

एक माह पहले कालू पासवान ने हमला किया था
रानीगंज के एक राजद नेता और टिकट के दावेदार के साथ शक्ति मलिक की अनबन की बात भी सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी विशाल शर्मा, डीएसपी आनंद कुमार पांडे समेत अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। सदर अस्पताल में परिजन से पूछताछ की। पत्नी ने एसपी को बताया कि उनके पति पर एक माह पहले भी रानीगंज (अररिया) में कालो पासवान ने जानलेवा हमला किया था। पति यहां से चुनाव लड़ने वाले थे।

शक्ति मलिक की पत्नी खुशबू।
शक्ति मलिक की पत्नी खुशबू।

कालो पासवान बोले- आरोप सरासर गलत
जिला पार्षद और रानीगंज से राजद से टिकट के दावेदार कालो पासवान ने बताया कि मुझ पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वे सरासर गलत हैं। शक्ति मलिक ने ही मेरे साथ गाली-गलौज की थी। इसके बाद दोनों तरफ से थाने में मेल-मिलाप का आवेदन दिया गया था। हम लोगों ने साथ में खाना भी खाया था। मैं अभी राजद से टिकट के लिए एक सप्ताह से पटना में हूं।

पुलिस टिकट के लिए पैसे मांगने के आरोप पर जांच करेगी
डीएसपी आनंद कुमार पांडेय ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। टिकट के लिए पैसा मांगने के आरोप के संबंध में डीएसपी ने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करेगी।

डीएसपी आनंद पांडे मौके पर पहुंचे। घटना के संबंध में जानकारी ली। उनका कहना था कि केस दर्ज कर लिया है। आरोपी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे।
डीएसपी आनंद पांडे मौके पर पहुंचे। घटना के संबंध में जानकारी ली। उनका कहना था कि केस दर्ज कर लिया है। आरोपी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे।

संबंधित पोस्ट

कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद कांग्रेस सांसद राजीव सातव का निधन

Khabar 30 din

बीजापुर में रेंजर की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार, नारायणपुर से भी 3 इनामी समेत 4 नक्सलियों को दबोचा

Khabar 30 din

भोपाल धीरे-धीरे ही खुलेगा:चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग बोले- कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर स्टीकर लगाएंगे; संक्रमितों की शिकायत 1075 पर देकर कोरोना चेन तोड़ें

Khabar 30 din

मुज़फ़्फ़रनगर दंगा: यूपी सरकार ने तीन भाजपा विधायकों के ख़िलाफ़ केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की

Khabar 30 din

18 दिनों में बालोद के 371 मरीजों को मिला सीधा लाभ, यूनिट में महिला समेत दो डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम शामिल

Khabar 30 din

मध्य प्रदेश: इंदौर में कोरोना संक्रमित बुज़ुर्ग का शव कथित तौर पर चूहों ने कुतरा, जांच के आदेश

Khabar 30 din